Search This Blog

Powered by Blogger.

Facebook Pe Job Kaise Search Kare

Facebook par job kaise dhunde, Facebook par job kaise paye, Facebook ke madat se job kaise dhunde. Agar aap bhi job na milne ke karan pa...

बेसबॉल क्लासिक लाइव फ़ीड

वर्ल्ड बेसबॉल क्लासिक (WBC) एक अंतरराष्ट्रीय बेसबॉल टूर्नामेंट है जिसका लक्ष्य पूरी दुनिया में बेसबॉल के खेल की लोकप्रियता का प्रसार करना है। अंतर्राष्ट्रीय बेसबॉल महासंघ द्वारा स्वीकृत, WBC में दुनिया भर की विभिन्न राष्ट्रीय टीमों द्वारा भाग लिया जाता है। पहला टूर्नामेंट 3-20 मार्च, 2006 को टोक्यो (जापान), सैन जुआन (प्यूर्टो रिको), ऑरलैंडो (फ्लोरिडा, यूएसए), फीनिक्स (एरिजोना, यूएसए), अनाहेम (कैलिफोर्निया, यूएसए) और विभिन्न स्टेडियमों में आयोजित किया गया था। सैन डिएगो (कैलिफोर्निया, यूएसए)।
Image result for baseboll
वर्ल्ड बेसबॉल क्लासिक के इस उद्घाटन संस्करण के दौरान, 16 देशों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बेसबॉल खेलने वाले देशों के रूप में घोषित किया गया था, जिन्हें अपनी राष्ट्रीय टीमों को भेजने के लिए आमंत्रित किया गया था। इन सोलह टीमों को चार पूलों में बांटा गया, जिनके नाम हैं:
• पूल ए – जापान, चीन, कोरिया और चीनी ताइपे
• पूल बी – कनाडा, मैक्सिको, दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त राज्य अमेरिका
• पूल सी – क्यूबा, ​​नीदरलैंड, पनामा, प्यूर्टो रिको
• पूल डी – ऑस्ट्रेलिया, डोमिनिकन गणराज्य, इटली, वेनेजुएला
टूर्नामेंट प्रतियोगिता के एक राउंड-रॉबिन शैली में आयोजित किया गया था, जिसमें प्रत्येक टीम ने पूल में अन्य तीन टीमों के खिलाफ एक बार खेला था। A और B के शीर्ष दो पूल नेताओं को दूसरे दौर में एक नए पूल (पूल 1) में एक साथ रखा गया था, और पूल सी और डी के शीर्ष दो पूल नेताओं को एक नए पूल (पूल 2) में भी एक साथ रखा गया था। दूसरा दौर। फिर से नए पूल में प्रत्येक टीम ने एक दूसरे के खिलाफ एक बार खेला, प्रत्येक पूल से शीर्ष दो ने सेमीफाइनल के लिए एकल उन्मूलन पूल में एक साथ रखा। प्रत्येक पूल के चैंपियन और रनर-अप एक एकल खेल के लिए एक दूसरे का सामना करते हैं, विजेता चैंपियन का निर्धारण करने के लिए फाइनल के लिए एक-दूसरे का सामना करते हैं।
पूल ए में, कोरिया विजेता (3-0) उभरा, जबकि जापान दूसरे स्थान पर आया, जबकि मैक्सिको और यूएसए, प्रत्येक 2-1 की जीत-हार स्लेट के साथ, पूल बी के विजेता के रूप में उभरे। इन चार विजेताओं ने पूल 1 का गठन किया। दूसरा दौर।
दूसरी ओर, प्यूर्टो रिको (3-0) और क्यूबा (2-1) ने पूल सी का नेतृत्व किया, जबकि, पूल डी में, डोमिनिकन गणराज्य (3-0) और वेनेजुएला (2-1) स्पष्ट रूप से हावी थे। इन चारों ने दूसरे दौर के लिए पूल 2 का गठन किया।
दूसरे दौर में फिर से कोरिया (3-0) ने पूल 1 पर हावी होकर एकल-उन्मूलन पूल में प्रवेश किया, जापान के साथ, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और मैक्सिको के साथ समान 1-2 जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ बराबरी पर रहा, लेकिन दूसरी टीम से टाई-ब्रेकर मूल्यांकन में बेहतर खड़े होने के कारण एकल उन्मूलन पूल के लिए पूल 1। पूल 2 में, डोमिनिकन गणराज्य और क्यूबा ने समान 2-1 जीत-हार रिकॉर्ड के साथ पैक का नेतृत्व किया। इस पूल में डोमिनिकन रिपब्लिक चैंपियन के रूप में उभरा था जो टाईब्रेकर मूल्यांकन में बेहतर स्थिति में था।
सेमीफाइनल के लिए एकल-समाप्ति दौर में अपसेट की विशेषता थी जिसमें उपविजेता जापान और क्यूबा ने क्रमशः कोरिया और डोमिनिकन गणराज्य को हराया। अंतिम गेम में, जापान ने क्यूबा को हराकर विश्व बेसबॉल क्लासिक का पहला चैंपियन बना।
अगला WBC टूर्नामेंट 2009 में आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद टूर्नामेंट हर चार साल में आयोजित किया जाएगा। पहले विश्व बेसबॉल क्लासिक लाइव फ़ीड के डाउनलोड आधिकारिक विश्व बेसबॉल क्लासिक वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

No comments: