Search This Blog

Powered by Blogger.

Facebook Pe Job Kaise Search Kare

Facebook par job kaise dhunde, Facebook par job kaise paye, Facebook ke madat se job kaise dhunde. Agar aap bhi job na milne ke karan pa...

वेटिकन सिटी में कैसे सेलिब्रेट हुआ क्रिसमस ईव, देखें Photos


दुनिया के सबसे छोटे देश वेटिकन सिटी में क्रिसमस सेलिब्रेशन बेहद खास होता है. सोमवार को क्रिसमस ईव पर चर्च सेंट पीटर्स बसिलिका में भी भारी संख्या में लोग जमा हुए. पोप फ्रांसिस ने St Peters Basilica में क्रिसमस ईव सेलिब्रेट किया और लोगों को संबोधित भी किया.

इटली के 3.2 किलोमीटर बॉर्डर से घिरा वेटिकन सिटी कई मायनों में दुनिया का अनोखा देश माना जाता है. 100 एकड़ वाले इस देश का शासन रोमन कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप चलाते हैं. यूं तो ऐतिहासिक चर्च सेंट पीटर्स बसिलिका के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए लोग सालों भर आते हैं, लेकिन क्रिसमस पर यहां का माहौल बेहद अलग होता है.

पोप फ्रांसिस ने इस मौके पर बेबी जीसस के एक स्टैट्यू को चूमकर क्रिसमस ईव सेलिब्रेट किया. उन्होंने बेबी जीसस के स्टैच्यू को अपने हाथों में भी उठाया.

इस मौके पर पोप फ्रांसिस ने कहा कि मानवजाति लालची और अतिलोलुप हो गई है. दुनिया के 130 करोड़ कैथोलिक्स के नेता ने हजारों लोगों को संबोथित करते हुए उपभोक्तावाद पर प्रहार किया और लोगों से चीजें शेयर करने की अपील की. 

पोप फ्रांसिस ने कहा कि आज के वक्त में बहुत लोगों के लिए जिंदगी का मतलब धन और अधिक चीजें हासिल करना है. हालांकि, काफी लोग बिना रोटी के जिंदगी जीने पर मजबूर हैं.

No comments: