Search This Blog

Powered by Blogger.

Facebook Pe Job Kaise Search Kare

Facebook par job kaise dhunde, Facebook par job kaise paye, Facebook ke madat se job kaise dhunde. Agar aap bhi job na milne ke karan pa...

AUSvsIND: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत, सीरीज में 2-1 से आगे

के बीच तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर ली है. भारत को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 2 विकेट चाहिए थे. मैच के अंतिम दिन बारिश की वजह से खेल लंच के बाद शुरू हुआ, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने मैच शुरू होने के बाद 4 ओवर और 3 गेंदों में ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत कर दिया. भारत ने यह मैच 137 रनों के विशाल अंतर से जीता.
बता दें, मैच के चौथे दिन 54/5 से आगे खेलते हुए ने अपनी दूसरी पारी 106/8 के स्कोर पर पारी समाप्त घोषित कर दी थी. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य था. भारत की तरफ से एक बार फिर अपना पहला मैच खेल रहे मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए  दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 42 रन बनाये और इसी के साथ छठे विकेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (33) के साथ उन्होंने 39 रनों की साझेदारी निभाई.

मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाएं 


83 के स्कोर पर के आउट होने के बाद 37वें ओवर में 100 के स्कोर पर भारतीय टीम के आखिरी बल्लेबाज रविंद्र जडेजा (5) भी आउट हो गए. इसके बाद 38वें ओवर में 106 के स्कोर पर ऋषभ पंत ने भी अपना विकेट गंवा दिया.  जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी खाता खोले बिना नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में  तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए.

भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 6 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही और दूसरे ही ओवर में भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 6 के स्कोर पर (3) को चलता कर मेजबानों को बहुत बड़ा झटका दिया. इसके बाद दसवें ओवर में पिच के रफ से स्पिनर रविंद्र जडेजा को मदद मिली और उन्होंने मार्कस हैरिस (13) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया.

भारत के जीत के बीच पैट कमिंस खड़े रहें


चाय के समय स्कोर 42 ओवर में 138/5 था एवं ट्रैविस हेड 29 और कप्तान टिम पेन एक रन बनाकर नाबाद थे. तीसरे सत्र में भारतीय टीम के पास जीत दर्ज़ करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन पैट कमिंस ने अर्धशतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को चौथे दिन हार से बचा लिया था.चाय के बाद इशांत शर्मा ने ट्रैविस हेड (34), रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (26) और मोहम्मद शमी ने मिचेल स्टार्क (18) को आउट किया था.
बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ मैच
सुबह बारिश की वजह से मैच लगभग 2 घंटे 30 मिनट की देरी से शुरू हुआ. इस दौरान भारत के लिए ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की शुरुआत किया. शुरुआती 2 ओवर कमिंस ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया, लेकिन ज्यादा देर टिक न सके और 63 के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे. उसके बाद बल्लेबाजी करने आये नये बल्लेबाज जोश हेजलवुड ने नाथन लायन के साथ 5 गेंदे खेली इसी बीच लायन को इशांत ने विकेट के पीछे ऋषभ पन्त के हाथों कैच करा भारत को तीसरे टेस्ट में 137 रनों के विशाल अंतर से जीत दिला दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 4 मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना लिया है. अब इस सीरीज का अंतिम मैच सिडनी में खेला जाना है.

No comments: